देश

Delhi flood: बाढ़ नियंत्रण को बुलानी पड़ी सेना, ठीक करेगी ड्रेन सिस्टम

दिल्ली में यमुना उफान पर है जिसे देखते हुए सेना को बुला लिया गया है। पहले सुप्रीम कोर्ट तक पानी जाने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन जब सेना ने कमान संभाल ली है, तो उम्मीद जताई जा रही है की जल्द ही पानी के रेगुलेटर को ठीक कर दिया जायेगा जिससे यमुना का पानी शहर में घुसना बंद हो जायेगा। आते ही सेना ने ITO  के 12 नंबर रेगुलेटर को भी ठीक करने का काम शुरू कर दिया है, अब लोगो का मानना है की जब सेना ने कमान संभाल ली है तो जल्द ही पानी को शहर से बाहर निकल दिया जाएगा .

दिल्ली में बाढ़ के कारण हालत ऐसे हो गए है की कई निचले इलाको में पानी भर गया है और लोगो का निकलना दूभर हो गया है। दिल्ली में लाल क़िला तक पानी पहुंच चुका है जिस कारण सैलानिओ की आवाजाही पर पावंदी लगा दी गयी है। दिल्ली के ITO, यमुना बैंक पर बाढ़ की गंभीर स्थिति पैदा हो गयी है।

बाढ़ के कारण कई सारे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स को भी बंद करना पड़ा है। अब केजरीवाल सरकार ने केंद्र से मदद मांगी है और सेना ने ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए कमान संभाल ली है। उम्मीद की जा रही है की सेना के आने के बाढ़ राहत और बचाव कार्य में तेजी आएगी और ड्रेनेज सिस्टम ठीक होने से जलभराव जल्द ही कम होगा।

Related posts

Seema Haider News: सुरक्षा एजेंसियों का शक और गहराया, ATS बड़ा सकता है सीमा की मुश्किलें

24ghantanews

VIRAT KHOLI : विराट कोहली के 500वें मैच में जड़ा 29वां शतक

24ghantanews

बेशर्म राज: राज कुंद्रा के पोर्न मूवी कांड पर बनेगी फिल्म, खुद बनेंगे हीरो

24ghantanews

Leave a Comment