देश

दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ तक आई फ्लू का कहर जारी

अब बारिश और बाढ़ के बीच मौसम से होने वाली बीमारियों ने लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ और कई अन्य राज्यों के अस्पतालों में आई फ्लू पीड़ितों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि हर साल बरसात के मौसम में बड़ी संख्या में लोग इस बीमारी से प्रभावित होते हैं. यह रोग 1-2 सप्ताह में अपने आप ठीक हो जाता है। यह किसी को देखने से नहीं, छूने से फैलता है।

दिल्ली: दिल्ली में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. इसी बीच आई फ्लू की दस्तक ने बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को बीमार कर दिया है. छत्तीसगढ़ भी इस बीमारी से अछूता नहीं रहा. वहां भी आई फ्लू के मामलों में अचानक बढ़ोतरी के बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. शुक्रवार को शिक्षा विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं कि आई फ्लू से पीड़ित बच्चों को स्कूल में न बुलाया जाए ताकि इसे फैलने से रोका जा सके।

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि राज्य में ‘आई फ्लू’ के 19,873 मामले दर्ज किए गए हैं. आई फ्लू से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए राज्य में पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं। संक्रमण से पीड़ित लोग तीन से सात दिनों के भीतर ठीक हो जाते हैं। बच्चों में कंजंक्टिवाइटिस के बढ़ते मामलों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि स्कूल बंद नहीं किये जायेंगे क्योंकि इससे पढ़ाई प्रभावित होगी. संक्रमण वाले बच्चों को स्कूल न आने के लिए कहा जा रहा है.

Related posts

आख़िर इरफ़ान ने अपनी चचेरी बहन की हत्या क्यों की?

24ghantanews

वीडियो: गाजियाबाद जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते समय शख्स की हार्ट अटैक से मौत

24ghantanews

‘मैं शायद जीवित न बचूं’: अनंतनाग के नायक-पुलिसकर्मी हुमायूं भट की परिवार को आखिरी कॉल

24ghantanews

Leave a Comment