देश

‘मैं शायद जीवित न बचूं’: अनंतनाग के नायक-पुलिसकर्मी हुमायूं भट की परिवार को आखिरी कॉल

Jammu and Kashmir Police's Humayun Bhat was killed in gunfight with terrorists

जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में गडोले जंगलों में एक आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए। अपनी मृत्यु से कुछ क्षण पहले, डीएसपी हुमायूँ भट ने अपने एक महीने के बच्चे की एक झलक पाने की कोशिश में अपने परिवार के सदस्यों को वीडियो कॉल की थी।

हुमायूं भट ने अपनी पत्नी फातिमा को वीडियो कॉल किया और अपने जीवित रहने की बहुत कम उम्मीद जताई। अब तक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी को कई गोलियां लग चुकी थीं। लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा टीआरएफ के पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की गोलियों से घायल होने के बाद उनका काफी खून बह रहा था।

यह हुमायूँ भट की शादी की सालगिरह से एक रात पहले की बात थी। भट ने अपनी पत्नी को यह बताने के लिए फोन किया कि शयद वह चोटों से नहीं बच पाएंगे।

हुमायूं भट ने वीडियो कॉल पर फातिमा से कहा, “मैं शायद बच न सकूं। अगर मैं अपनी चोटों के कारण दम तोड़ देता हूं, तो कृपया हमारे बेटे का ख्याल रखें।” कॉल से कुछ समय पहले, उन्होंने अपने पिता, सेवानिवृत्त आईजी गुलाम हसन भट्ट को फोन किया था और उन्हें बताया था कि वह घायल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह “ठीक” हैं।

डीएसपी हुमायूँ भट उन तीन अधिकारियों में से थे जो आतंकवाद विरोधी अभियानों का आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे थे।

बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक बटालियन कमांडिंग आर्मी कर्नल और एक मेजर शहीद हो गए। प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

सेना के अधिकारियों ने कहा, “कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पुष्टि की है कि भीषण गोलीबारी में उनके बेटे के घायल होने के तुरंत बाद उन्होंने हुमायूं भट के पिता से बात की थी। सिंह ने कहा, “मैंने मुठभेड़ स्थल से उनके पिता से बात की और उन्हें बताया कि हमारी बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और हम उन्हें नीचे उतार रहे हैं। मैंने उन्हें वीडियो कॉल पर दिखाया कि क्या किया जा रहा है।”

डीजीपी ने कहा, “पहाड़ बचाव दल को कुछ स्थानीय ग्रामीणों के साथ भेजा गया था। लेकिन तब तक मारे गए डीएसपी की अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मौत हो चुकी थी।”

बुधवार शाम को डीएसपी हुमायूं भट्ट को उनके गृहनगर बडगाम में हुमहामा में दफनाया गया। जम्मू-कश्मीर के निवासियों का भारी योगदान था और घाटी में भी पाकिस्तान विरोधी आवाज़ें आने लगीं।

हुमायूं भट के पिता समता और आत्म-नियंत्रण के प्रतीक थे, उन्होंने अपने बेटे के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बुधवार को बडगाम स्थित उनके आवास पर उनको दफनाया गया।

Related posts

दिवाली पर देवी लक्ष्मी पर स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान- चार हाथो वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो गयी

24ghantanews

दिल्ली NCR में बाढ़ के बाद तेजी से फैल रही है ,आंखों की ये गंभीर बीमारी, जानिए इससे कैसे बचें?

24ghantanews

दिल्ली की इन 5 जगहों पर दिन में भी जाने से डरते हैं लोग, कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

24ghantanews

Leave a Comment