देश

India vs Pakistan ODI World Cup Match : भारत-पाकिस्तान मैच में एक बड़ा बदलाब,जाने इसका मुखिये कारण

जल्द ही भारत में ODI 2023 का आयोजन होने वाला है. ऐसे में पाकिस्तान पहले से ही भारत में मैच खेलने के लिए अपनी कई शर्तों पर अड़ा हुआ था. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले को देखने के लिए हर कोई उत्सुक है. पहले यह मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना तय हुआ था. लेकिन अब बताया जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान मैच नवरात्रि उत्सव शुरू होने के कारण एक दिन पहले यानि 14 अक्टूबर को हो सकता है.

खास बात ये है कि इस मैच के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं, अब तारीख बदलने से लोगो को परेशानी हो सकती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और BCCI ने पिछले महीने विश्व कप की घोषणा की थी और यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होने वाला था।

कार्यक्रम की घोषणा के बाद से अहमदाबाद के लिए होटल और हवाई किराया आसमान छू गया, और अगर खेल वास्तव में एक दिन आगे बढ़ाया जाता है, तो लोगो के लिए स्थिति खराब हो सकती है। BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया है की 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है, इसलिए सुरक्षा एजेंसियों ने सलाह दी है कि इस मैच की तारिक में बदलाब किया जाना चाहिए, जिसके लिए सुरक्षा कर्मियों की भारी तैनाती की भी आवश्यकता होगी।”

भारत अपना पहला विश्व कप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगा, जबकि पाकिस्तान के पहले दो मैच 6 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेले जाएंगे। भारत-पाकिस्तान मैच को एक दिन पहले करने से बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम पर भी असर पड़ सकता है, जिस से हाई-प्रोफाइल मुकाबले की तैयारी में एक दिन कम हो जायेग।

Related posts

‘मैं शायद जीवित न बचूं’: अनंतनाग के नायक-पुलिसकर्मी हुमायूं भट की परिवार को आखिरी कॉल

24ghantanews

Petrol Diesel Price 13 July: कच्चे तेल के दाम चढ़े, लेकिन गुरुग्राम सहित इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

24ghantanews

दिल्ली वेलकम कॉलोनी मर्डर: मुस्लिम युवक यूसुफ की हत्या CCTV में कैद, Viral Video में खुशी से नाच रहा हत्यारा

24ghantanews

Leave a Comment