देश

Delhi NCR वालो के लिए खुशखबरी: कल से सस्ते मिलेगा टमाटर, मोदी सरकार ने दी राहत

Tomato will be sale at cheaper price in Delhi NCR

दिल्ली एनसीआर: बरसात में जहाँ एक और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है वही सब्जियों के दाम ने आम आदमी के खाने का स्वाद बिगाड़ दिया है। कुछ टाइम पहले तक 10-20 रूपये प्रति किलो बिक रहा टमाटर अब 200 रूपये के आंकड़े को पार कर गया है। लेकिन टमाटर की कीमतों के उछाल के बीच केंद्र सरकार ने आम आदमी के लिए एक राहत भरा कदम उठाया है, अब केंद्र सरकार कल यानी शुक्रवार से दिल्ली एनसीआर समेत कुछ शहरों में रियायती दरों पर टमाटर की बिक्री करेगी।

30% तक कम दाम में मिलेगा टमाटर

केंद्र सरकार की योजना के अनुसार इनकी बिक्री खुदरा दुकानों पर की जाएगी और टमाटर का भाव बाजार से कम से कम 30% होगा। उपभोक्ता मंत्रालय ने बुधवार को बताया की नेफ्ड और एनसीसीएफ को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महराष्ट्र की मंडियों से तत्काल टमाटर को खरीदकर ग्राहकों को रियायती दरों पर उपलब्ध कराने को कहा गया है।

दिल्ली एनसीआर में एनसीसीएफ अपने बिक्री केन्द्रो, नेफ्ड, मदर डेयरी के सफल स्टोर और मोबाइल वैन के द्वारा टमाटर बेचेगा। मंत्रालय के नोटिस अनुसार टमाटर का मूल्य कम होने तक रियायती दरों पर बिक्री जारी रहेगी। अगस्त की शुरुरात तक टमाटर का भाव नीचे आने की सम्भावना है।

किस शहर में सस्ता मिलेगा टमाटर

मोदी सरकार के आदेश अनुसार दिल्ली एनसीआर समेत वाराणसी, कानपुर, पटना और कोलकाता में भी रियायती दरों पर टमाटर बेचे जाएंगे। महंगाई और बाढ़ के बीच ये घोषणा आम आदमी को थोड़ी रहत जरूर पहुंचाएगी।

Related posts

दिल्ली NCR में बाढ़ के बाद तेजी से फैल रही है ,आंखों की ये गंभीर बीमारी, जानिए इससे कैसे बचें?

24ghantanews

बेशर्म राज: राज कुंद्रा के पोर्न मूवी कांड पर बनेगी फिल्म, खुद बनेंगे हीरो

24ghantanews

दिल्ली की इन 5 जगहों पर दिन में भी जाने से डरते हैं लोग, कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

24ghantanews

Leave a Comment